अनुशासन ही देश को महान बनाता है

अनुशासन ही देश को महान बनाता है


     भारत को अनुशासन , नियम कानून , न्याय , सच्चाई सत्य , मार्ग पर चलने के लिए तीन पालिकायें बनाई गयी हैं जिनके पदाधिकारी नियम कानून का उल्लंघन करते हुए अनुशासनहीनता दिखाते हुए असत्य के मार्ग पर चल कर भारत को (प्रत्येक नागरिक को तंग कर) विकास के बजाय विनास की ओर ले जा रहे हैं जैसे -
पट्टवारी , सुरक्षा पुलिस , एस॰डी॰एम, डी॰एम आदि मन्त्री राज्य स्तर व भारत सरकार नहीं जानती प्रत्येक नागरिक की स्थिति क्या है , केवल पार्टी , गुटबाजी के नाम पर भारत (प्रत्येक नागरिक) को दीमक (गलानी) व मंहगाई से पछाड़ना जानती है ये हाल है पार्टीबाजी सरकार का = भारत का प्रत्येक नागरिक अनुशासन , नियम कानून ,भारतीय संस्कृति पर चलें तो , माँ का आँचल , भाई बहनों का प्यार स्नेह मित्रता पर चलें तो पृथ्वी माँ के आँचल में स्वर्ग है जैसे = सूर्य ,चन्द्र , पृथ्वी , जल आकाश नियम कानून अनुशासन पर कार्य कर अपनी ड्यूटी निभाते है (यही कार्य , प्रत्येक जनप्रतिनिधि का होता है , आओ माताओ बहनो भाई बन्धु पं॰ आनन्दमणी दत्त जोशी का साथ दे कर सच्चाई  इमानदारी के मार्ग पर मदद करे (चलें) ।

  भ्रष्टाचार से मुक्ति + जिसकी लाठी उसकी भैंस के जाल से निकलें
           
     अनुशासन , नियमानुसार , मरियादायें (न्याय) पर अपना परिवार नई पीढी का उज्वल भविष्य स्वयं बनायें। पृथ्वी (माँ) एक है सूर्य चन्द्र एक-एक हैं पांच जनप्रतिनिधि प्रधान , क्षेत्र समिति सदस्य , जिलापंचायत सदस्य ,विधायक , सांसद पंच तत्व भौतिक शरीर एक है लगभग 1825 दिन पांच साल का फैसला आपके हाथ में है , अपना वोट (निर्दलीय) न्याय पक्ष पं॰ आनन्दमणी दत्त जोशी के पक्ष में ही दें। पैतृक पानी का धारा (मंग्यरा) धोखा नहीं देता है।

      बरसाती गधेरे (नाले) ठगा देते हैं विश्वास घात करते हैं , प्रत्येक नागरिक (वोट) मताधिकार प्रयोग करने वाले की गरिमा तीन व्यवस्थाओं में से सर्वश्रैष्ठ , सर्वोत्तम है। प्रत्येक नागरिक को सम्भलना , समझना , धैर्य से कम लेना (कार्य करना) अनिवार्य है अपना (घर, गांव, जिला, राज्य, देश) भारत देश को महान स्वच्छ बनाने के लिए नशीला पदार्थ त्याग कर भ्रष्टाचारियों का साथ छोड़कर उचित निर्णय लें।


सही (न्याय) जानकारी उचित सोच आपके काम आयेगा


1. जनता कौन है जिसका विकास सरकार करती है सरकार कौन है जो जनता का विकास करेगी = भ्रष्टाचार आम नागरिक परेशान है सरकार कौन है , न्याय कौन देगा, मानवता , अधिकार कर्तव्य भारत (प्रत्येक  नागरिक) - को ताड़न , गलानी भ्रष्टचार अनसुनी जानबुझ कर न देखना आँखें बन्द कर आम आदमी को परेशान   करना 25 वर्षों से देखते चले आ रहे है आम आदमी (प्रत्येक नागरिक)

2. तीन पालिकाओं के होते हुए भी अफसरशाही दिखा कर पद की गरिमा का सही प्रयोग न करके अंधेर नगरी चौपट राजा वाला कार्य करना , (कर रही है) प्रयेक नागरिक सावधानी बरतें सचेंत हों। सत्यनिष्ठा , न्यायनिष्ठा , कर्तव्यनिष्ठा की सोच स्वयं प्रत्येक नागरिक रखें , स्वयं में सक्षम होवें , दूसरे पर निर्भर रहना घातक है (नुकसान है)       पं॰ आनन्दमणी दत्त जोशी ग्राम सिरोसैंण (मठोली) पो॰ सिमली विकास खण्ड कर्णप्रयाग , चमोली उत्तराखण्ड भारत  जन्म से भारतीय नागरिकता प्राप्त है कि पं॰ आनन्दमणी जी से सम्बन्धित -


1. ग्राम प्रधान नियम कानून का पालन नहीं करता मरियादाओं पर नहीं चलता भ्रष्टाचार फैलाकर विकास के पैंसों का सफाया करता है सुनता नहीं है देखता भी नहीं है ,अन्याय व असत्य के मार्ग पर चल रहा है।
2. क्षेत्र समिति सदस्य पहचानते ही नहीं है कि अच्छा बुरा क्या है।
3. जिला पंचायत सदस्य तो पत्र का उत्तर देते नही पहचानते हैं।

4. विधायक अपनी पद की गरिमा पहचानते नहीं कि विधायक (विधाता) की गरिमा पावर क्या होती है कैसे पद का सदुपयोग करें विधायक का फर्ज प्रत्येक नागरिक के प्रति क्या होता है विधायक को पता ही नहीं केवल लाल बत्ती व सुरक्षा चाहिए विधायक को , पता नहीं प्रत्येक नागरिक के क्या हाल है मतलब ही नहीं है केवल पांच साल बाद लगभग 1825 दिन के आस पास याद आयेगा कि वोट बैंक कैसे बनाना है (लक्ष्मी रूपया पैंसा का वाहन उल्लू का साथ लेकर व शेर की दहाड़ ताकत दिखा कर आँखों से)

5. सांसद तो पेड़ की चोटी टहनी है , सांसद के तो कहने ही क्या पता गांव में प्रत्येक नागरिक के क्या हाल हैं खाने को है या नहीं कैसी स्थिति है नहीं जानते क्या मतलब है जड़ पर दीमक लगे हैं या खुराक है या नहीं पेड़ की चोटी को जब खुराक रस मिलना बन्द हो फिर या तो सूख जाते हैं या दीमक लगता है या कोई गिरा देगा दमड़ कर गिर कर समाप्त हो जाता है सड़ गल कर मिट्टी बन जाता है।
   
    केवल 500 व 1000 के नोट का फैसला प्रत्येक नागरिक की गरिमा की पावर भारत हित व भ्रष्टाचार खत्म करने में 100% अच्छा कार्य किया नरेन्द्र मोदी जी ने = नौ मोती नव दुर्गा सिद्धी दात्री एक प्रधानमंत्री भारत सरकार ने (यह सच है कि जादू की छड़ी है मोदी जी विश्व में) भारत हितेशी सुभाष चन्द्र बोस , अटल बिहारी वाजपेय आदि हैं ।



Comments

  1. बहुत ही अच्छा article है। ......... very nice with awesome depiction ......... Thanks for sharing this article!! :)

    ReplyDelete

Post a Comment

Post se releted koi bhi savaal ap comments se puch sakte ho