नाटक सरकार अदखिचरू विकास

आम आदमी - सर मुझे आपसे कुछ काम था

सर - बोलिए 

आम आदमी - सर मुझे डोमेसियल बनाना था मुझे जॉब के लिए अप्लाई करना था तो प्लीज आप मेंरा डोमेसियल बना दीजिएसर - क्यूँ मेरा और कोइ काम धाम नहीं है क्या आप कुछ दिन बाद आना 

आम आदमी - सर प्लीज मेरा डोमेसियल बना दो प्लीज मेरी जिन्दगी का सवाल है प्लीज बना दो मेरे पापा वैसे भी बहुत गरीब हैं मैं बार बार आपके पास नहीं आ सकता ] क्योंकि मेरे पापा बहुत गरीब हैं तो इतना किराया कहाँ से लायेंगे सर प्लीज बना दो प्लीज

सर - ठीक है कल आना               

दूसरा दिन

आम आदमी - गुड मोर्निंग सर

सर - गुड मोर्निंग

आम आदमी - सर कल मैं आया था डोमेसियल के लिए

सर - क्यूँ 50 आयेंगे तो मुझे सब याद रहेगा क्या

आम आदमी - सर प्लीज मैं हमेशा नहीं आ सकता हूँ आप प्लीज मेरा काम जरूरी है कर दीजिए

सर - ओके वेट

आम आदमी - थैंक्स                        

 तीसरा दिन 

 स्टॉफ ताश खेलते हुए

आम आदमी - गुड मॉर्निंग सर जी

स्टॉफ - गुड मॉर्निंग टू यू

आम आदमी - सर परिवार रजिस्टर की नकल चाहिए थी

स्टॉफ - कल आना हम बिजी हैं

आम आदमी - सर ऐसा क्या काम है जे आप बिजी हो ये फालतू का काम आपको किसी की जिन्दगी से ज्यादा इम्पॉर्टेंट है क्या

स्टॉफ - अब तू हमें सिखायेगा हमें क्या करना है तू बताएगा हमें हमारा काम

आम आदमी - नहीं मैं काम नहीं बता रहा पर सर आपको सरकार ने यहाँ हमारी मदद के लिए रखा है इसलिए प्लीज आई रिक्वेस्ट यू प्लीज सर नहीं तो मैं आगे शिकायत करूंगा ।

स्टॉफ - जहाँ जाना है जा जो करना है कर जाओ यहाँ से

आम आदमी -नी चेंदू सरकार इनू अदखिचरू विकास नी चेंदू सरकार इनू  अदखिचरू विकास   

जैसे हो पहाड़ में रोज रोज विनाश 

जैसे हो पहाड़ में रोज रोज विनाश  

धोखा द्यूँणी सर बिजली  

धोखा द्यूँणी सर बिजली 

झप आणी झप जाणी     

झप आणी झप जाणी     

नैर बिछी झन संगतें 

नैर बिछी झन संगतें 

सूखा झन बिना पाणी 

सूखा झन बिना पाणी




Comments