जीवन है अगर जहर तो पीना ही पड़ेगा आये हैं

     जीवन है अगर जहर तो पीना ही पड़ेगा आये हैं इस जग में तो जीना ही पड़ेगा जैसे शिव शंकर के गले मी माला शोभायमान है आदित होता है सरकार के द्वारा विकास के पैंसों का किस कंधा के तुम रखवाले -

 जातिवाद, पार्टीवाद , क्षेत्रवाद , गुटवाद , बागीवाद नेआपकों (प्रत्येक नागरिक) को भारत को गरीब (जर्जर) दिया है , झगड़ा , फिरसाद कर लड़ा रही है मरी हुई (लांस) वातावरण व्यवहार कमजोर वर्ग सताया व दबाया जा रहा है। स्वतंत्रता खत्म की जा रही है । जनपद चमोली की तीन पलिकाओं के पदाधिकारी (व्यक्तियो) आपके (प्रत्येक नागरिक के) विकास व स्वतंत्रता में बाधा बने हैं भारत का प्रधानमंत्री आपके पक्ष में है । सांसद आपके (भारत के) पक्ष में नहीं है , प्रत्येक नागरिक अपनी मरियादायें (नियम कानून , अनुशासन) के बल पर अपनी आस्थाओं (गांव के ईष्ट देव पितृदेवों) के सहारे अपने जीवन को उज्वल बनोयें जैविक सोच ,बुजुर्गो की सलाह पुरातत्व आस्था ध्यान में रखें)

 मैं हरिद्वार काशी नहाने गया                                                                                                      
चल उड़ जा रे पंछी ये देश (शरीर) हुआ बेगाना
        

            भारत में जन्मे प्रत्येक नागरिक (मातृशक्ति , मातायें) से सलाह है कि आप लोकतंत्र , प्रजातंत्र को खत्म करना व सहन न करें जो अत्याचार आप पर हो रहा है , अन्याय हो रहा है , गलत काम हो रहा है , नियम कानून का उल्लंघन हो रहा है इन सब से निपटने के लिए पं॰ आनन्द मणी जोशी (झलमामा) को अपनी गरिमा (वोट) से विजयी बनायें। साथ दें स्वतंत्र भारत में , शिक्षा रोजगार , सेवा अनिवार्य है (अनुशासन की आवश्यकता है)
       भारत को आजाद करने वाले याद करें भूल न करे सुभाष चन्द्र बोस , लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल , आदि तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेय वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी जी , प्रत्येक नागरिक का अनुशासित स्वतंत्र राज = लोकतंत्र (प्रजातंत्र) जनता राज है आप देख रहे हैं कि तीन पालिकाओं के होते हुए भी , वर्तमान केन्द्र सरकार सांसद खण्डूड़ी जी व (पूर्व) राज्य सरकार आपकी स्वतंत्रता पर पानी फेर रही है आपको संकीर्ण भावना चिन्ता मे डाल रही है , आप सतर्क हो जाएं।
                                                                                               
परसुराम जी ने कहा मुख्य रूप में - ये दोउ बालक काके मुनि जी
पृथ्वी माँ है माँ के तीन रूप हैं ब्रह्ना , विष्णु , महेश मं , आकर्षण चुम्बक शक्ति समाई है   
सरस्वती   लक्ष्मी        दुर्गा       शक्ति में नौ नाम रूप का एक रूप माँ का
पुस्तक    रूपया पैसा   ताकत
  हँस       उल्लू          शेर
           

        हंस की सवारी स्वर्ग सचाई है , उल्लू की सवारी अंधा , अंधेरा , भ्रमित धोखा  है , शेर की सवारी दहाड़ काल का ग्रास है खा जाता है या घायल अपंग कर देता है। जिसकी सवारी करोगे वैसा फल मिलेगा , उल्लू व शेर की सवारी का घमण्ड आपको (प्रत्येक नागरिक)को भ्रमित कर नष्ट कर देता है बाद में पछताने से फायदा क्या है गुरू की शरण हंस की सवारी भारत (प्रत्येक नागरिक) का उज्वल भविष्य हरा वृक्ष ऋतु के अनुसार की हरियाली नव दुर्गा सिद्धी आपको शुभकामनाओं की बुद्धि देकर संयमता , तपस्या , शीतल शहन शक्ति , धैर्य से काम लेने की कामना करें ।      
                                  उचित राह मो. 9927289583

1. जो लाभ सरकार (तीन पालिकाओं के पदाधिकारियों) द्वारा भारत (प्रत्येक नागरिक) को मिलना था उस लाभ को भारत को नहीं दे रहे हैं स्वयं तीन पालिकाओं के पदाधिकारी उस लाभ का उपभोग कर रहे है (व्यापार  , मंहगाई के द्वारा)
2. लगभग 25 वर्षों से आप (प्रत्येक नागरिक) देख रहे हैं कि अत्याचार , भ्रष्टाचार , अन्याय व नियम कानून का उलंघन करते चले आ रहे हैं। तीनो पालिकाएं आप(प्रत्येक नागरिक) में  सहन(गुलाम) करने की कितनी क्षमता है बतायें
                                     मो. 992728958
          भारतीय संस्कार संस्कृति संसार में सर्वोत्तम है जो आपके ब्रहृाण्ड , विवेक , सिर , मन , आत्मा में दिव्यमान है फिर भी आप माँ का खयाल नहीं रख रहे है जिसने आपको जन्म दिया , माता पिता व गुरूजनों (देवी माँ दुर्गा)  का अनादर करना , ऐसी सोच दोष श्राप है जिसका उधार किसी भी योनि में नहीं हो सकता (असम्भव) है। संसार आपके ब्रहृाण्ड में बसा है आप हैं तो संसार है आप नहीं तो संसार भी नहीं है अपने मार्ग (भविष्य) को उज्वल स्वयं बनायें आपस में विचार विमर्श कर सलाह करें कि किसका साथ दें (किसके साथ चलें)

1. हँस के साथ सरस्वती (ज्ञान) का आशीर्वाद मिलेगा

2. उल्लू के साथ लक्ष्मी (रूपया पैंसा) का आशीर्वाद मिलेगा  

3. शेर के साथ दुर्गा (आदि शक्ति जगदम्बा भवानी , नव दुर्गा ,काली रक्त से भरे खण्जर वाली , सिद्धी दात्री के नाम से आप जानते हैं नवदुर्गा को) का आशीर्वाद मिलेगा

        भ्रष्टाचार ने प्रत्येक नागरिक को दुःखी कर दिया है, जबकि आप स्वतंत्र हैं , वृद्ध अवस्था आदमी ,बुजुर्ग व्यक्ति , अनुभवी व्यक्तियों से ज्ञान लेना अनिवार्य है।

Comments